Green IconSecretary Desk


नये सत्र का आगाज विकास के अगले चरण का स्वरूपण आज जब पुरे विश्व के स्तर पर आयुर्वेद की जीवनगत उपयोगिता और स्वीकृति एक आंदोलन का रूप ले चुकी है - हम आपने अध्यापको, छात्रों और कर्मियों का मंगलमय अभिनन्दन करते है।


मुझे सूचित करने में अपार हर्ष हो रहा है की हमारे महाविधालय के सत्र का नवारंभ हो रहा है। १९७३ से प्रतिष्ठित हमारे महाविधालय की विकास - यात्रा कई चरणो से गुजरते हुए अपनी सतत उपलब्धियों के लिय गौरवान्वित है। इसमे सबो की सहभागिता है।


आयुर्वेद चिकित्सा से अधिक एक सम्पूर्ण जीवन शैली है। इसकी ओर पूरा विश्व आकृष्ट हुआ है। प्रकृति और जीवन के बीच इसकी मान्यता एक सेतु की हो गई है। आधुनिक चिकित्सा इस ओर मुखातिब हुई है की कैसे इस प्राचीनतम चिकित्सा और जीवन पद्धति से पूरी मानवता का तालमेल बिठाया जाए। इसी संदर्भ में हमें महाविधालय के विकाश के नये प्रस्थान की प्रेरणा मिली है। हम चाहते है शोध को बढ़ावा देकर ऐसे सूत्रों और उपायो को व्यापक बनाया जाए जिससे हर व्यक्ति स्वयं अपना चिकित्सक हो और पूर्ण जीवन का आनंद प्राप्त करे। इस दिशा में हमारे महाविधालय के महत्व की एक संगति और चुनौती है की हम आयुर्वेेद को सहज , आधुनिक , नैसर्गिक और अव्यावसायिक रूप कैसे दें !


बिहार में सरकारी आयुर्वेेद महाविधालयों के बाद मात्र तीन ही सार्वजानिक महाविधालय है - इससे हमारा दायित्व और बढ़ जाता है। हम अपने कार्यभार को अंगीकृत करते है। इसी प्रस्तावना के साथ मै सबो का आह्वान कर रहा हूँ की हम मिलकर आपने नए सत्र से आयुर्वेेद को जीवन की यज्ञशाला बनाने की ओर अग्रसर हो !

मै सबके मंगलमय भविष्य की पुनः -पुनः कामना करता हूँ।


रामाकांत सिंह
सचिव


Secretary Profile




NAME
RAMA KANT SINGH (SECRETARY)
AGE
55
QUALIFICATION
B.TECH
ADDRESS
AT.-MOTI NAGAR, BARA TELPA P.S.-TOWN THANA, P.O.-SAHEBGANJ, DISTT. - CHAPRA, SARAN – 841301
MOBILE NO.
9431441839
EMAIL ID
ramakantsolanki81@gmail.com
  Latest News & Events
  • D.ED, B.P.ED, B.ED, M.ED Admission is going on .
  • Franchisee Opportunity will remain open For One Month.
  • No News Available No News Available
  • Site Developed By Stribon Technologies No News
  • No News Available No News Available
© Copyright 2015 Shri Moti Jageshwari Ayurved College & Hospital All Rights Reservd
Maintained By:-STRIBON TECHNOLOGIES